Padmavat Media
ताजा खबर
टॉप न्यूज़राजस्थान

मेघवाल समाज द्वितीय प्रतिभा सम्मान समारोह संपन्न। विधायक प्रीति शक्तावत ने की बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर प्रतिमा स्थापना एवं सामुदायिक भवन निर्माण की घोषणा

मेघवाल समाज द्वितीय प्रतिभा सम्मान समारोह संपन्न।
विधायक प्रीति शक्तावत ने की बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर प्रतिमा स्थापना एवं सामुदायिक भवन निर्माण की घोषणा

उदयपुर।

मेघवाल समाज युवा जागृति संस्थान वल्लभनगर मावली के सयुक्त तत्वाधान मे द्वितीय प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन रविवार को वल्लभनगर स्थित खेल मैदान में हुआ।आयोजक मंडल के संस्थान प्रभारी राजेंद्र कुमार वासनी कला ने बताया की कार्यक्रम की शुरुआत आराध्य देव बाबा रामदेव जी की तस्वीर पर दीप प्रज्वलन से हुई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजस्थान सरकार के आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल थे। कार्यक्रम के अध्यक्षता रूपाराम धन दे ने की। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि वल्लभनगर विधायक प्रीति गजेंद्र सिंह शक्तावत ,पूर्व जिला प्रमुख शांति लाल मेघवाल, राहुल मेघवाल ज्ञान ज्योति निर्देशक , वल्लभनगर सरपंच दुर्गा देवी गुर्जर , लक्ष्मी लाल मेघवाल सहित समाज जनों की उपस्थिति में संपन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गोविंद राम मेघवाल ने अपने उद्बोधन में मेघवाल समाज की प्रतिभाओं को बधाई दी। वही शिक्षा को समाज के विकास की धुरी बताया। महिला शक्ति को शिक्षा के साथ-साथ व्यवसायिक क्षेत्र में भी आगे आने के लिए जोर दिया गया। मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने अपने उद्बोधन में केंद्र सरकार की योजनाओं पर प्रहार किया। वहीं केंद्र सरकार को भ्रष्ट सरकार और संविधान विरोधी सरकार बताया। मंत्री मेघवाल ने बताया कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के चलते महंगाई आसमान को छू रही है, केंद्र सरकार के खिलाफ बोलने वाले नेताओं पर ईडी और सीबीआई के छापे डाले जा रहे हैं। वर्तमान में संविधान सुरक्षित नहीं है। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए मंत्री मेघवाल ने कहा कि अगर मंदिर से सबका उद्धार होता तो योगी आदित्य नाथ मंदिर छोड़ कर के विधानसभा में सीएम नहीं बनते। अब समाज को समझने की जरूरत है। प्रदेश के भाजपा सांसद अर्जुनराम मेघवाल पर तंज कसते हुए कहा कि कोरोना काल में उन्होंने अपने निजी व्यक्तियों को फायदा पहुंचाने के लिए भाभी जी के पापड़ का प्रचार कर रहे थे क्या बाबा साहेब ने इस लिए आरक्षण दिया? ऐसे सांसद से क्या उम्मीद रखी जा सकती है। सांसद के अवैज्ञानिक तर्कों की वजह से अंधभक्त पैदा होते हैं।
जैसलमेर विधायक रुपाराम धनदेव अपने उद्बोधन में सामाजिक विकास को लेकर के विचार व्यक्त किया। वही नारी शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु आगे आने का आह्वान किया।

कार्यकर्ताओं ने की विधायक शक्तावत से मांग—

कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं द्वारा वल्लभनगर विधायक प्रीति गजेंद्र सिंह शक्तावत सानिया वल्लभनगर में सामुदायिक भवन एवम उपखंड परिसर में बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा लगाने की मांग की जिस पर विधायक स्थिति शक्तावत ने हामी भरी। विधायक शक्तावत में नारी शिक्षा पर जोर देते हुए प्रतिभा सम्मान समारोह हर वर्ष कराने की बात कही । उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से नई प्रतिभाओं को उभरने का मौका मिलेगा। विधायक शक्तावत ने सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं का आम जन को लाभ लेने के लिए आह्वान किया।
कार्यक्रम में उदयपुर जिले क्षेत्र की शिक्षा ,चिकित्सा ,पत्रकारिता, खेल जगत के क्षेत्र में अद्भुत कार्य करने वाले प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में उदयपुर राजस्थान डूंगरपुर प्रतापगढ़ चित्तौड़गढ़ सहित क्षेत्र के समाज जन उपस्थित थे।
गौरतलब है कि उक्त प्रतिभा सम्मान समारोह को लेकर के कार्यकर्ता पिछले डेढ़ महीने से तैयारियों में जुटे हुए थे।

Related posts

फिनकेयर स्मॉल बैंक के द्वारा दिया गया डिजिटल साक्षरता प्रशिक्षण ।

एमएक्‍स प्‍लेयर पर कोरियन ड्रामा की धूम, हिंदी में लगेगा मनोरंजन का छौंक

Padmavat Media

ACB के हत्थे चढ़ा डाक अधिदर्शक, 6 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

Padmavat Media
error: Content is protected !!