Padmavat Media
ताजा खबर
क्राइमटॉप न्यूज़महाराष्ट्र

20 लाख रुपये से अधिक के ड्रग्स के साथ भागने की कोशिश कर रहा नाइजीरियाई नागरिक को बोरीवली में एएनसी अधिकारियों ने किया गिरफ्तार।

20 लाख रुपये से अधिक के ड्रग्स के साथ भागने की कोशिश कर रहा नाइजीरियाई नागरिक को बोरीवली में एएनसी अधिकारियों ने किया गिरफ्तार।

मुंबई । मुंबई पुलिस ने बुधवार को कहा कि उसके एंटी-नारकोटिक्स सेल (एएनसी) ने एक 26 वर्षीय विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है, जो 20 लाख रुपये से अधिक की दवाओं के साथ भागने वाला था।
पुलिस के मुताबिक, यह घटना 13 जून को हुई जब मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी-नारकोटिक्स सेल की कांदिवली यूनिट इलाके में नियमित गश्त पर थी और बोरीवली के एसवी रोड पर पहुंची थी। अधिकारियों ने एक विदेशी नागरिक को कथित तौर पर संदिग्ध रूप से सड़क पर खड़ा देखा। पुलिस अधिकारियों ने उस पर जांच करने का फैसला किया, लेकिन इससे पहले कि वे ऐसा कर पाते, उसने मौके से भागने का प्रयास किया।
एक अधिकारी ने कहा, “एंटी-नारकोटिक्स सेल के अधिकारियों ने किसी तरह उसे पकड़ने में कामयाबी हासिल की और उसकी जांच की, जिसके परिणामस्वरूप 102 ग्राम मेफेड्रोन ड्रग्स बरामद हुई, जिसकी कीमत लगभग 20.40 लाख रुपये थी।”
पुलिस ने कहा कि संदिग्ध, नाइजीरिया के एक 26 वर्षीय व्यक्ति पर आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पता चला है कि वह महाराष्ट्र के पालघर जिले में रह रहा था । मामले में आगे की जांच की जा रही है।
इस बीच, पिछले महीने, एंटी-नारकोटिक्स सेल ने दो लोगों को 11 लाख रुपये से अधिक के ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया था, पुलिस को उनकी हरकत पर संदेह होने के बाद।
पुलिस ने तब कहा था कि एंटी-नारकोटिक्स सेल नशीली दवाओं के दुरुपयोग और ड्रग पेडलिंग के लिए शहर में कड़ी निगरानी रख रही है और मुंबई में ड्रग पेडलिंग के खिलाफ कार्रवाई के तहत, मुंबई अपराध के एंटी-नारकोटिक्स सेल की विभिन्न इकाइयां शाखा शहर में अपनी संबंधित इकाइयों में नियमित जांच और नियमित गश्त कर रही है। शहर में लगातार हो रही चौकसी के कारण शहर में मादक पदार्थों की बरामदगी हो रही है।
23 मई की रात लगभग 9:20 बजे, घाटकोपर एंटी-नारकोटिक्स सेल यूनिट अपनी नियमित गश्त पर थी, जब पुलिस अधिकारियों ने सायन में एक इमारत के बाहर खड़े दो संदिग्ध लोगों को देखा। पुलिस को देखते ही दोनों कथित तौर पर चलने लगे, जिससे अधिकारियों का संदेह बढ़ गया और उन्होंने उन्हें चेकिंग के लिए रोकने का फैसला किया। दो गवाहों की मौजूदगी में अधिकारियों ने दोनों की जांच की और पाया कि उनके पास कथित रूप से मेफेड्रोन (एमडी) ड्रग्स थे। उनके पास से 54 ग्राम एमडी ड्रग्स बरामद हुई थी, जिसे एंटी नारकोटिक्स सेल के अधिकारियों ने जब्त किया था। पुलिस ने पहले कहा था कि जब्त की गई दवाओं की कुल कीमत करीब 11.60 लाख रुपये है।

Related posts

शिक्षक अपमान मामले में वेगड़ा कलाल समाज का उग्र प्रदर्शन, कारवाई को लेकर एसपी को सौंपा ज्ञापन

Padmavat Media

दोस्तों ने मर्दानगी पर उठाए सवाल तो युवक ने ले ली वियाग्रा की ओवरडोज़, फिर जो हुआ…

Padmavat Media

हर गरीब को न्याय दिलाना एवं अपराधियों पर कार्यवाही कराना शासन की प्राथमिकता:- सिंह

Padmavat Media
error: Content is protected !!