Padmavat Media
ताजा खबर
टॉप न्यूज़राजस्थानलेखन

ईश्वर सेवा का सबसे बेहतरीन उपाय है समाजसेवा, जितना हो सके लोगों के दुखों को समाज सेवा कर के दूर करती है – सोनू अग्रवाल

ईश्वर सेवा का सबसे बेहतरीन उपाय है समाजसेवा, जितना हो सके लोगों के दुखों को समाज सेवा कर के दूर करती है – सोनू अग्रवाल

बांसवाड़ा । वागड़ की एक ऐसी समाजसेविका जिन्होंने चाहे रक्तदान हो, कोरोनाकाल की सेवाएँ हो, बाँसवाड़ा में विभिन्न राज्यों से खिलाड़ी आये हों, भक्ति मार्ग हो, धर्म यात्राएँ हों, मानवीय मूल्यों के उत्कृष्ट कार्य हों, सर्दी में ज़रूरतमंदों को कंबल वितरण हो, ज़रूरतमंदों को नियमित राशन का वितरण हो ऐसे अनेकों कार्यों में सोनू अग्रवाल के कार्य सर्वे भवन्तु सुखीन को चरितार्थ कर रहे हैं जो पूरे वागड़ अंचल के लिए गौरव का विषय है।

जब कोई भी व्यक्ति समाज को नई दिशा प्रदान करता है तो विभिन्न सामाजिक कार्यों से ही उसकी पहचान होती है। सामाजिक हित को सामने रखकर कार्य करने वाले व्यक्ति ही सही मायने में समाजसेवी होते है। उनके मानवीय मूल्य वे मूल मूल्य हैं जो व्यक्तित्व का निर्माण करते हैं और परिभाषित करते हैं कि हम जीवन में कैसे कार्य करते हैं।

सोनू अग्रवाल ऐसे अनेक आदर्श प्रस्तुत करती हैं जिनकी आकांक्षा सभी सामाजिक कार्यकर्ताओं को करनी चाहिए जैसे सेवा, सामाजिक न्याय, व्यक्ति की गरिमा और मूल्य, मानवीय रिश्तों का महत्व, अखंडता, एवं क्षमता। आपने इन सभी बिंदुओं का अनुसरण करते हुए वागड अंचल में उत्कृष्ट कार्य किया है। सोनू अग्रवाल धर्मपत्नी अमित अग्रवाल अपने दो बच्चे और परिवार के दायित्वों का निर्वहन करते हुए सदैव समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य करती आ रही है। पूरे वागड़ की महिलाओं को एकजुट करना एवं सभी महिलाओं को प्रोत्साहित करने का कार्य सदैव समय-समय पर कृष्ण सेवा संस्थान के माध्यम से कर रहे हैं इनके सेवा कार्य हेतु इन्हें कहीं नेशनल और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार अवार्ड प्राप्त हुए हैं।

Related posts

एसपी अजय कुमार की बड़ी कार्यवाही,पाली एसओ को छोड़कर 1 उपनिरीक्षक समेत 14 पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाज़िर

Padmavat Media

भीड़भाड़ वाले इलाकों में चेन काटने वाला गिरोह पकड़ा, गैंग में चार महिलाएं भी शामिल

Padmavat Media

जयसमंद में टीम सामर्थ्य की सामान्य बैठक, कार्यकारिणी गठित।

Padmavat Media
error: Content is protected !!