Padmavat Media
ताजा खबर
क्राइमटॉप न्यूज़देशराजस्थान

उदयपुर में बवाल के बाद धारा-163 लागू, मॉल में हुई तोड़फोड़, उपद्रवियों ने फूंकी 6 गाड़ियां

उदयपुर के एक सरकारी स्कूल में दो छात्रों के बीच झगड़ा इतना ज्यादा बड़ा हो गया कि स्थिति तनावपूर्ण हो गई और पुलिस को धारा-163 तक लगाना पड़ा।

Udaipur Violence: उदयपुर के एक सरकारी स्कूल में दो छात्रों के बीच झगड़ा इतना ज्यादा बड़ा हो गया कि स्थिति तनावपूर्ण हो गई और पुलिस को धारा-163 (Section-163) तक लगाना पड़ा। राजस्थान के उदयपुर से एक बड़ा मामला सामने आया है, जहां के एक सरकारी स्कूल में दो छात्रों के बीच हुई लड़ाई और झड़प एक बड़े तनाव की वजह बन गई। इसके चलते मॉल में तोड़फोड के अलावा सड़क पर भी जबरदस्त बवाल मचा। लोगों नें कारों में आग तक लगा दी। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करके उपद्रवियों को खदे़ड़ा। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए जिले के कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने धारा-163 लगाने का ऐलान कर दिया है।

दरअसल, उदयपुर के एक सरकारी स्कूल में एक छात्र ने आज सुबह दूसरे को चाकू मारकर उसे जख्मी करक दिया था। इसके बाद घायल छात्र को लेकर स्कूल के टीचर्स महाराणा भूपाल अस्पताल पहुंचे, जहां उसका इलाज जारी है। इस घटना से गुस्साए हिंदू संगठनों ने चेतक सर्किल, घंटाघर, हाथीपोल, अश्विनी बाजार और बापू बाजार को बंद करवा दिया गया था और जमकर बवाल मचाया। ऐसे में प्रशासन ने मामले को कंट्रोल करने के लिए इलाके में धारा-163 लागू कर दिया है। वहीं चप्पे-चप्पे पर पुलिस और सुरक्षा बलों के जवान गश्त कर रहे हैं।

Udaipur में गुस्साए लोगों ने काटा बवाल

वहीं छात्रों के इस झगड़े में एक के घायल होने को लेकर गुस्साए लोगों ने सड़कों पर खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी और जमकर पत्थरबाजी भी की, जिसके चलते स्थिति बेहद तनावपूर्ण हो गई। अहम बात यह है कि लोगों ने एक शॉपिंग मॉल को भी नहीं बख्शा और जमकर तोड़फोड़ की। इस मामले में जिले के कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने जानकारी दी कि पुलिस पूरे केस की जांच कर रही है, अभी यह नहीं पता चल पाया है कि आखिर मामला क्या था।

लंच के समय हुआ था बवाल

जिले के कलेक्टर ने बताया है कि जिन दो छात्रों के बीच झगड़ा हुआ था, वे एक ही क्लास में पढ़ते थे, और लंच के बाद दोनों के बीच पहले बहसबाजी हुई फिर एक छात्र ने झगड़े के बीच चाकू निकालकर दूसरे पर हमला बोल दिया, जिसके चलते दूसरा छात्र घायल हो गया। उसे टीचर्स अस्पताल ले गए, जहां आईसीयू में फिलहाल उसका इलाज किया जा रहा है।

कलेक्टर ने बताया है कि हमला करने वाला नाबालिग छात्र मौके से फरार हो गया था लेकिन अब वह और उसके पिता दोनों को ही गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना की स्थिति और लोगों द्वारा मचाए गए बवाल के चलते पुलिस ने एहतियात के तौर पर धारा 163 लागू कर दी है। इसके साथ ही माहौल को कंट्रोल करने के लिए भारी पुलिस बल की भी तैनाती की गई है।

बता दें कि जिले के सांसद डॉक्टर मन्नालाल रावत से लेकर उदयपुर सिटी के विधायक ताराचंद जैन, ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा भी मौके पर अस्पताल पहुंच गए हैं।

Related posts

UP Board 2022: यूपी बोर्ड का अंग्रेजी का पेपर लीक, 24 जिलों में रद्द की गई परीक्षा

Padmavat Media

पहले मतदान फिर कन्यादान, नए जीवन की शुरुआत

हर घर नल योजना का वादा कब होगा पूरा ??? नाम के लिए पानी का पाइपलाइन बिछा हुआ है।

Padmavat Media
error: Content is protected !!