Padmavat Media
ताजा खबर
करिअरगुजरातटॉप न्यूज़देशराज्यशिक्षा

अहमदाबाद भारत के शीर्ष स्कूलों के साथ एक दिवसीय प्रीमियर स्कूल प्रदर्शनी 

अहमदाबाद / जितेंद्रकुमार संत संवाददाता : प्रीमियर स्कूल प्रदर्शनी जो स्कूल में प्रवेश के लिए एक प्रदर्शनी है। हमारा शहर फिर से पकड़ में आने वाला है। आज की तेजी से बदलती दुनिया में किसी भी वर्ग के माता-पिता को करियर की चुनौतियों और उनकी पारिवारिक जिम्मेदारियों का सामना करना पड़ रहा है और उनकी सबसे बड़ी जिम्मेदारी लागत की परवाह किए बिना अपने बच्चों के लिए सही स्कूल चुनना है।

उनके पास समय की कमी है और इसलिए सबसे महत्वपूर्ण निर्णय के लिए सही जानकारी नहीं मिलती है। उनके बच्चे के जीवन के लिए। हर साल की तरह, प्रीमियर स्कूल प्रदर्शनी 11 और 12 दिसंबर को अहमदाबाद के सिंधुभवन हॉल में भारत के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय स्कूलों, बोर्डिंग स्कूलों और डे स्कूलों का प्रदर्शन करेगी। और पारदर्शी रूप से संवाद करें, उनकी अवधारणाओं और विचारों को स्पष्ट करें, विश्वसनीय और अद्यतन जानकारी प्राप्त करें और लाभ उठाएं स्पॉट काउंसलिंग और स्पॉट एडमिशन ऑफर। यहां शामिल होने वाले स्कूल माता-पिता को उनके अकादमिक उत्कृष्टता प्रदर्शन, बुनियादी ढांचे और सुविधाओं, अध्ययन की पद्धति और शुल्क संरचना के बारे में सूचित करेंगे।


प्रीमियर स्कूल प्रदर्शनी में भाग लेने वाले स्कूलों में बोर्डिंग सुविधाएं हैं और एक अंतरराष्ट्रीय पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं। माता-पिता के पास आईबी, कैम्ब्रिज, सीबीएसई, आईसीएसई और गुजरात बोर्ड के विभिन्न शिक्षा बोर्डों में से चुनने के लिए एक विस्तृत विकल्प होगा। वेब ब्राउज़र और सर्च इंजन के युग में, जानकारी के लिए प्रत्येक व्यक्ति की खोज उचित नहीं है या यहां तक ​​कि प्राप्त जानकारी भी हमेशा विश्वसनीय नहीं होती है। हर कोई वन स्टॉप शॉप चाहता है।

प्रीमियर स्कूल प्रदर्शनी में, माता-पिता को न केवल देश के सर्वश्रेष्ठ स्कूलों के बारे में जानकारी और ज्ञान प्राप्त करने का अवसर मिलेगा, बल्कि उन्हें स्कूलों के प्रतिनिधियों से व्यक्तिगत रूप से मिलने का भी अवसर मिलेगा। स्वयं विद्यालयों की विश्वसनीय जानकारी से वे अपने प्रश्नों के उत्तर तुरंत प्राप्त कर सकेंगे तथा अपनी पसंद के विद्यालयों में स्पॉट प्रवेश का अवसर प्राप्त कर सकेंगे। इस प्रदर्शनी में मिलने वाले लाभों की इतनी लंबी सूची है। माता-पिता के लिए अपने बच्चे के भविष्य के बारे में सूचित निर्णय लेने का यह एक अच्छा अवसर है। आज, बोर्डिंग स्कूल शिक्षा का एक उज्ज्वल पक्ष बनते जा रहे हैं, जिसे पहले बच्चों के लिए “दूर-दराज की जेल” के रूप में जाना जाता था। छात्र बोर्डिंग स्कूलों में खुद की देखभाल करना सीखते हैं और अपने काम की जिम्मेदारी को समझते हैं और इस तरह छात्र अपने व्यक्तिगत विकास को बेहतर बना सकते हैं। आत्म-विश्वास, परिपक्वता और आत्मनिर्भरता के साथ। छात्रों को स्कूलों में अधिक महानगरीय दृष्टिकोण विकसित करने में मदद करता है। प्रमुख बोर्डिंग स्कूलों द्वारा खेल, शिक्षा, संवर्धन सुविधाओं और पर्यवेक्षण में उत्कृष्टता का एक सुव्यवस्थित पैकेज पेश किया जाता है और माता-पिता को उत्कृष्ट विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। बच्चों के लिए ना (अहमदाबाद), जैन इंटरनेशनल रेजिडेंशियल स्कूल (बेंगलुरु) यूनिसन वर्ल्ड स्कूल (देहरादून) कासिगा स्कूल (देहरादून), तुलज इंटरनेशनल स्कूल (देहरादून), मसूरी इंटरनेशनल स्कूल (मसूरी) मोदी गर्ल रेजिडेंशियल स्कूल (चेन) मेहसाणा), डिवाइन चाइल्ड स्कूल (अहमदाबाद), कॉर्बस अमेरिकन एकेडमी (मुंबई), ज़ेबर स्कूल फॉर चिल्ड्रन (अहमदाबाद), बच्चों के लिए सैटेलाइट स्कूल (अहमदाबाद), बोदकदेव स्कूल फॉर बच्चे (अहमदाबाद) सूर्य वर्सानी अकादमी (आवासीय भुज), सोम ललित स्कूल (अहमदाबाद) प्लेटोस विश्वविद्यालय आदि। बोर्डिंग स्कूल में प्रवेश सहित अपने बच्चों के लिए सही स्कूल का चयन कैसे करें, इस पर प्रत्येक आने वाले माता-पिता के लिए एक सूचनात्मक संगोष्ठी का आयोजन किया जाता है। यह भी विशिष्ट जानकारी प्रदान करता है कि यह किसी के जीवन भर के साथ-साथ विभिन्न बोर्डों आईबी कैम्ब्रिज आईसीएसई और सीबीएसई के लिए कैसे उपयोगी होगा। प्रीमियर स्कूल प्रदर्शनी का विचार 15 साल पहले लागू किया गया था जिसमें माता-पिता को सही स्कूल चुनने में सहयोग करने के लिए कहा गया था ताकि उनके बच्चे के भविष्य को और सुंदर बनाया जा सके। मामलों की प्रदर्शनी और मीडिया प्रा। लिमिटेड IIPSE के पीछे के विचार पर टिप्पणी करते हुए, संस्थापक और एमडी संजीव बोलिया ने कहा, “अपने बच्चे को स्कूल और विशेष रूप से बोर्डिंग स्कूल में भेजना भावनात्मक रूप से कठिन निर्णय है। हमें उम्मीद है कि माता-पिता सबसे खूबसूरत भारतीय दिवस, आवासीय और अंतर्राष्ट्रीय स्कूलों के बारे में और एक ही छत के नीचे जानकारी प्राप्त करके अपने काम को सुविधाजनक बनाएंगे।

Related posts

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अमर सिंह बने मेवाड़ संभाग के मीडिया प्रभारी।

Padmavat Media

राजस्थानी विभाग, मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय, उदयपुर कांनी सूं “हेलो मायड़ भासा रौ” भोळावणी उच्छब रौ आयोजन

Padmavat Media

जनता को साढ़े चार साल लूटने के बाद थोथी घोषणाए कर रहे गहलोत : भाजपा देहात

Padmavat Media
error: Content is protected !!