Padmavat Media
ताजा खबर
टॉप न्यूज़राजनीतिराजस्थान

अजमेर में बोले मोदी, राजस्थान में मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, मंत्री आपस में लड़ रहे

जयपुर। पीएम नरेंद्र मोदी ने अजमेर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के 9 साल सुशासन के रहे हैं, सबका साथ सबका विकास संकल्प में राजस्थान की भूमिका काफी अहम रही। केंद्र की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार सीमा पर सड़कें बनाने से डरती थी, प्रधानमंत्री के ऊपर सुपर पावर थी, महिलाओं के विरुद्ध अपराध चरम पर थे, कांग्रेस सरकार रिमोट कंट्रोल से चल रही थी। आज पूरी दुनिया में भारत का यश गान हो रहा है।

आज दुनिया के बड़े-बड़े एक्सपर्ट बोल रहे हैं भारत अति गरीबी को समाप्त करने के काफी निकट है। यह बदलाव सबका साथ सबका विकास के साथ आया है। कांग्रेस की गारंटी वाली आदत आज की नहीं 50 साल पुरानी है। कांग्रेस ने 50 साल पहले देश से गरीबी हटाने की बात कही थी और कांग्रेस का यह सबसे बड़ा विश्वासघात रहा, कांग्रेस की नीति रही है गरीबों को तरसाओ, राजस्थान भी इससे वंचित नहीं रहा है।

जब देश में कांग्रेस की सरकार थी तो टीकाकरण का दायरा सिर्फ 7% था, कांग्रेस सरकार के समय 40% गर्भवती महिलाएं और बच्चे कैसे होते थे जिन्हें टीकाकरण की सुविधा नहीं मिल पाती थी। जीवन रक्षक टीका नहीं लगने के कारण लाखों महिलाओं और बच्चों की मौत हो जाती थी। बचपन में हमने अपनी मां को लकड़ी से खाना बनाते हुए देखा था, जिसके धुए से काफी परेशानी होती थी और कांग्रेस को यह परेशानी दिखाई नहीं देती थी। एक गैस सिलेंडर के कनेक्शन के लिए कई चक्कर लगाने पड़ते थे वर्ष 2014 तक सिर्फ 14 करोड़ लोगों के पास ही गैस कनेक्शन था, लेकिन मुझे यह स्थिति स्वीकार नहीं की और पिछले 9 साल में बीजेपी सरकार ने देश के 19 करोड़ से अधिक लोगों को गैस कनेक्शन उपलब्ध कराए हैं।

राजस्थान में पानी की कमी के बारे में सबको पता है, देश में 2014 तक 18 करोड़ से ज्यादा ऐसे परिवार थे जहां नल से जल नहीं आता था पाइप से पानी का कनेक्शन ही नहीं था बीजेपी सरकार ने बीते 3 सालों में 9 करोड लोगों को पाइप से पानी के कनेक्शन को जोड़ा। अगर कांग्रेस की सरकार होती तो कांग्रेस की इसी सरकार को यह काम करने में 20 साल और लग जाते हैं। कांग्रेस को सिर्फ झूठ बोलना आता है और वह आज भी कर रही है। कांग्रेस ने वीरों की धरती और यहां के वीरों के साथ भी हमेशा धोखा किया है।

वन रैंक वन पेंशन को लेकर भी कांग्रेस सरकार ने धोखा दिया और हमारी सरकार ने पूर्वर्ती सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन लागू होने के साथ-साथ एरियर भी दिया। इसका लाभ राजस्थान के करीब दो लाख से अधिक सैनिकों को प्राप्त हुआ। वन रैंक वन पेंशन के तहत अभी तक 65000 करोड़ रूपया दिया जा चुका है जबकि कांग्रेस सिर्फ 500 करोड़ में वन रैंक वन पेंशन देने के दावे कर रही थी। यदि बीजेपी सरकार नहीं होती तो आज भी पूर्वर्ती सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन का इंतजार करना होता।

कांग्रेस की सरकार के दौरान सबसे ज्यादा बदहाली छोटे किसानों को हुई लेकिन बीजेपी ने छोटे किसानों की मुश्किलों को समझा और उनकी परेशानी दूर करने की कोशिश किए। हमने छोटे किसानों को हितों को ध्यान में रखकर और हमने कृषि बजट में तकरीबन 6% की वृद्धि की है। भाजपा सरकार ने पहली बार लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य दिया। पहली बार फसल बीमा योजना के तहत सवा लाख करोड़ से अधिक का फायदा किसानों को मिला है। पहली बार किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा दी गई है पहली बार किसानों के लिए पीएम निधि सम्मान योजना लागू की गई है।

देश में आजकल चर्चा का विषय है कि विकास कार्य के लिए मोदी पैसे लाता कहां से है हमारे देश में विकास के काम के लिए पैसे की कमी कभी नहीं रही। यह बहुत जरूरी है कि जो पैसा सरकार भेजे वह पूरा का पूरा विकास कार्य में लगे लेकिन कांग्रेस ने अपने शासन में खून चूसने वाली एक भ्रष्ट व्यवस्था बना दी थी जो देश के विकास को खाए जा रही थी। कांग्रेस के नेता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने सार्वजनिक रूप से माना था कि कांग्रेस सरकार 100 पैसे भेजती है तो 85 पैसे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाते हैं। कांग्रेस 85 प्रतिशत कमीशन खाने वाली पार्टी है लेकिन बीजेपी अपने देश का जो विकास किया है उसका कारण यह है कि बीजेपी ने कांग्रेस के लूट के रास्ते बंद कर दिए। देश में बीजेपी ने हाईवे और रेलवे में 24 लाख करोड रुपए खर्च हुए हैं। यदि कांग्रेस की सरकार होती तो इसमें से आधे से ज्यादा पैसे कांग्रेस भ्रष्टाचार में खत्म कर देती और ना तो रोड बनती है ना रेलवे का विस्तार होता।

जब लूट की बात होती है तो कांग्रेस किसी में भेदभाव नहीं करती कांग्रेस देश के हर नागरिक को समान भाव से लूटती है। बीजेपी ने आदिवासी बच्चों को 22000 करोड़ से ज्यादा पैसे पढ़ाई के लिए भेजे हैं और यदि कांग्रेस की सरकार होती तो 19000 करोड भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुके होते। नई संसद भवन को लेकर बोले पीएम नरेंद्र मोदी इससे देश का मान काफी बड़ा है लेकिन कांग्रेस और इससे जुड़े कुछ दलों ने इससे जुड़ी राजनीति शुरू कर दी। कांग्रेस ने भारत के इस गौरव के क्षण को कलंकित किया है कांग्रेस ने 60,000 मजदूरों के पसीने को लात मारी कांग्रेस को गुस्सा इस बात का है कि गरीब का बेटा उनके परिवारवाद पर सवाल क्यों खड़ा कर रहा है।

गहलोत सरकार पर साधा निशाना कहा, 5 साल पहले आप लोगों ने जनादेश दिया लेकिन पिछले 5 सालों में मुख्यमंत्री उप मुख्यमंत्री और मंत्री आपस में लड़ रहे हैं। लोग अपने तीज त्योहार शांति से नहीं मना पाते हैं। कब कहा दंगा हो जाए इसकी गारंटी नहीं है और कांग्रेस की सरकार आतंकवादियों पर मेहरबान है। कांग्रेस सरकार को बेटियों की सुरक्षा की बेटियों के हितों की परवाह नहीं है। राजस्थान के किसान और नौजवान कांग्रेस सरकार के भुक्तभोगी हैं। कर्जा माफी को लेकर मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना कहा 10 दिन में कर्जा माफ हो जाएगा लेकिन कांग्रेस सिर्फ गारंटी देने का काम करती है राजस्थान के लोगों को कांग्रेस से सावधान रहना होगा।

Related posts

लेकसिटी में कला-साहित्य का लघु कुंभ ‘मेवाड़ टॉक फेस्ट‘ 30 से, ’पुस्तक-प्रदर्शनी का रहेगा आकर्षण’

मजदूर फेडरेशन सचिव लालूराम का किया स्वागत अभिनंदन

Padmavat Media

गायों मे फैल लम्पी स्किन बीमारी को लेकर आयुर्वेदिक दवाईओ से हो रहा हैं ईलाज

Padmavat Media
error: Content is protected !!