Padmavat Media
ताजा खबर
टॉप न्यूज़धर्म-संसारराज्य

जयगच्छीय जैन संत डॉ.पदमचंद्र महाराज का 58वां जन्मदिवस मनाया गया

जयगच्छीय जैन संत डॉ.पदमचंद्र महाराज का 58वां जन्मदिवस मनाया गया

जयमल जैन श्रावक संघ के तत्वावधान में आयोजन

नागौर । श्वेतांबर स्थानकवासी जयमल जैन श्रावक संघ के तत्वावधान में जयगच्छीय जैन साध्वी डॉ.बिंदुप्रभा एवं साध्वी हेमप्रभा के सानिध्य में जयगच्छीय जैन संत डॉ.पदमचंद्र महाराज का 58वां जन्मदिवस मंगलवार को मनाया गया। संघ के कार्यकर्ताओं ने जन्मदिवस पर विशेष शहर में प्रातः अलग-अलग जगह घूमकर मूक पशु-पक्षियों की सेवा की। संघ मंत्री हरकचंद ललवानी, जितेंद्र चौरड़िया, नगराज ललवानी, रीता ललवानी, संगीता चौरड़िया आदि ने जीव-दया व्यवस्था में सहयोग किया। जन्मदिवस पर एकासन तप का आयोजन किया गया। एकासन तप करने वाले श्रावक-श्राविकाओं के लिए भोजन की व्यवस्था हस्तीमल, मूलचंद, चिराग ललवानी परिवार द्वारा अपने निवास स्थान पर की गयीं।

जयमल जैन पौषधशाला में जन्म-दिवस पर प्रवचन सुनती हुई श्राविकाएं।

साध्वी ने किया डॉ.पदमचंद्र महाराज का गुणगान
साध्वी डॉ.बिंदुप्रभा ने प्रातः 9 बजे आचार्य जयमल जैन मार्ग स्थित जयमल जैन पौषधशाला में धर्मसभा को संबोधित करते हुए कहा कि महापुरुषों का जन्म दिन संघ समाज के लिए एक नई ऊर्जा लेकर आता है। यथा नाम तथा गुण के अनुरूप डॉ.पदमचंद्र महाराज का जीवन है। उनकी प्रवचन शैली इतनी सरस और सरल है कि हर उम्र का साधक तत्त्व ज्ञान को भली भांति समझ जाता है। वे जन जन के आध्यात्मिक विकास, युवा पीढ़ी में धर्म संस्कारों का बीजारोपण के लिए गृहस्थ जीवन से ही अथक प्रयास करते रहे है। चाहे ज्ञान ध्यान हो या स्वस्थ समाज की परिकल्पना हो, उसे सार्थक बनाने के लिए डॉ.मुनि ने अणुप्पेहा ध्यान स्वयं द्वारा प्रणीत साधना पद्धति से जन जन को जागृत किया। समाज के लिए एक क्रांतिकारी कदम डॉ.मुनि द्वारा लिया गया। एस. एस. जैन समणी मार्ग प्रारम्भ करने से देश विदेशों में अहिंसा प्रचार एवं धर्म प्रभावना करने का क्रम शुरू हुआ। साध्वी ने जन्मदिन पर ”जय पदम गुरु गुण गाये जा..” भजन प्रस्तुत किया।

डॉ.पदमचंद्र महाराज के जन्म-दिवस पर जीव-दया करते हुए जयमल संघ के कार्यकर्ता।

11 लक्की ड्रा निकाले गए
मंच का संचालन संजय पींचा ने किया। प्रवचन में पूछे गए प्रश्नों के उत्तर हरकचंद ललवानी, दीपक सैनी, सरोजदेवी चौरड़िया एवं हेमलता चौरड़िया ने दिया। जन्मदिन के अवसर पर 11 लक्की ड्रा निकाले गए। लक्की ड्रा एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के विजेताओं को पी.प्रकाशचंद, सुनील, भावेश ललवानी परिवार द्वारा पुरस्कृत किया गया। दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक महाचमत्कारिक जयमल जाप का अनुष्ठान किया गया। आगंतुकों के भोजन का लाभ नरपतचंद, प्रमोद ललवानी परिवार ने लिया। जन्मदिवस पर अनेक श्रावक-श्राविकाओं ने जीव-दया में अपनी राशि लिखवाई। इस मौके पर प्रकाशचंद बोहरा, किशोरचंद पारख, एम.मनोज ललवानी, संदीप ललवानी सहित अन्य श्रावक-श्राविकाएं उपस्थित रहें।

Related posts

नहीं बदली महिलाओं के परिधानों को लेकर समाज की संकीर्ण मानसिकता

Padmavat Media

शर्मनाक: नाबालिग बेटी को होटल-पार्टियों में भेजता था शराबी पिता, सात महीने तक दुष्कर्म, हुई गर्भवती

Padmavat Media

नाबालिक दिव्यांग लड़की के साथ हैवान शख्स खेत में करता रहा लगातार रेप, अब बच्ची हुई प्रेग्नेंट

Padmavat Media
error: Content is protected !!