Padmavat Media
ताजा खबर
क्राइमटॉप न्यूज़राजस्थान

नुपूर शर्मा के खिलाफ 20 जून को हुए प्रदर्शन में उकसाने के लिए लगवाए थे नारे, पाकिस्तान से सामने आ सकता कनेक्शन

नुपूर शर्मा के खिलाफ 20 जून को हुए प्रदर्शन में उकसाने के लिए लगवाए थे नारे, पाकिस्तान से सामने आ सकता कनेक्शन

उदयपुर । उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड मामले के बाद पुलिस एक के बाद एक कड़ी जोड़ते हुए आरोपियों तक पहुंच रही है। 20 जून को निकले जुलूस में भड़काऊ नारे लगवाने वाले 2 युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों ने नुपूर शर्मा के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन में कई विवादित नारे लगवाए थे।

आरोपियों में एक युवक हिस्ट्रीशीटर है। वही दूसरा युवक समाज के कार्यक्रमों में कलमा और नात पढ़ने का काम करता था। कॉल डिटेल्स में युवक के पाकिस्तान से कई नंबरों पर बात करना भी सामने आ सकता है। आरोपियों ने जूलुस में विवादित नारे लगाकर युवाओं को जमकर उकसाया था। इस जुलूस में कन्हैयालाल की हत्या करने वाले आरोपी रियाज और गौस समेत अन्य सभी आरोपी पहुंचे थे।

दरअसल जुलूस के कुछ वीडियो के आधार पर पुलिस ने कई लोगों को आइडेंटीफाइड किया। इसके बाद गुलाम दस्‍तगीर(40) पुत्र मोईनुद्दीन रिजवी निवासी सिलावटवाड़ी और हफिज कादरी (34) पुत्र हबीब खान दीवान शाह कॉलोनी, पटेल सर्कल को गिरफ्तार किया गया। गुलाम के खिलाफ 10 आपराधिक मामले है। वहीं हफिज कादरी के खिलाफ पहले से धार्मिंक वैमनस्‍यता फैलाने का मामला दर्ज है। उसका चालान न्‍यायालय में पेश हो चुका है।

भूपालपुरा थानाधिकारी हनवन्‍त सिंह सोढ़ा ने बताया कि नूपूर शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर मुस्‍लिम समुदाय द्वारा अंजुमन तालीमुल इस्‍लाम के सदर मुजिम सिद्दकी के नेतृत्‍व में मौन जुलुस के आयोजन हुआ था। जुलुस में समुदाय के उदयपुर शहर के विभिन्‍न क्षेत्रों से आए लोगों ने जुलुस में शर्ताें का उल्‍लंघन कर बड़े लाउड स्‍पीकर लगाकर धार्मिक वैमनस्‍यता फैलाने की कोशिश की। इसी दौरान कई भड़काऊ नारे लगाये गए थे। सोढ़ा ने बताया कि पूरे मामले की जांच करते हुए और कुछ भी लोगों को पकड़ा जा सकता है।

Related posts

दिव्यांग बुजुर्ग के साथ मारपीट करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार पूर्व सरपंच समेत छ अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

Padmavat Media

पंचायत समिति सराड़ा के सभागार में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग का खंड स्तरीय विश्व जनसंख्या दिवस समारोह आयोजित किया

Padmavat Media

अडिंदा में स्वाध्याय भवन का हुआ शिलान्यास

Padmavat Media
error: Content is protected !!