Padmavat Media
ताजा खबर
टॉप न्यूज़देश

भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए एंटी करप्शन एंड क्राइम कंट्रोल कमिटी तैयार : राजलाल सिंह पटेल

भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए एंटी करप्शन एंड क्राइम कंट्रोल कमिटी तैयार : राजलाल सिंह पटेल

मुंबई। झारखण्ड प्रदेश में भ्रष्टाचार और अपराध चरम सीमा पर पहुंच चुकी है वर्तमान समय में बढ़ रहे भ्रष्टाचार एवं अपराध पर नकेल कसने के लिए एंटी करप्शन एंड क्राइम कंट्रोल कमिटी कमर कस चुकी है उपरोक्त बातें संस्था के संस्थापक – सह – राष्ट्रीय अध्यक्ष राजलाल सिंह पटेल ने झारखण्ड प्रदेश भ्रमण के दौरान एक प्रेस वार्ता में कहा।

भ्रष्टाचार और अपराध पर नकेल कसने के लिए संस्था के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को प्रशिक्षित करने का कार्य किया जाएगा
उन्होंने अपने प्रेस वार्ता के क्रम में यह भी बताया कि सूबे में बढ़ रहे भ्रष्टाचार और अपराध को रोकने के लिए समय समय पर शिविर आयोजित कर संस्था के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को प्रशिक्षित करने का कार्य किया जाएगा ।

आगामी 10 सितंबर 2023 को संस्था का एक दिवसीय प्रादेशिक अधिवेशन होगा आयोजित
उन्होंने अपने प्रेस वार्ता के क्रम में यह भी बताया कि आगामी 10 सितंबर 2023 को एंटी करप्शन एंड क्राइम कंट्रोल कमिटी द्वारा झारखण्ड प्रदेश की प्रादेशिक अधिवेशन रांची के कृष्णा इन रिसोर्ट में संपन्न होगी जिसमें झारखण्ड प्रदेश से आने वाले संस्था के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों को उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है ।

अधिवेशन के बाद सूबे में 14वें वित्त एवं 15वें वित्त योजना तथा मनरेगा योजना में की गई लूट और गबन का कराया जाएगा जांच
उन्होंने अपने प्रेस वार्ता के क्रम में यह भी बताया कि झारखण्ड प्रदेश में विभिन्न विकास की योजनाओं में भारी पैमाने पर अनियमितता बरती गई है जो योजना धरातल पर नहीं है उस योजना की राशि का गबन कर लिया गया जिस पर संस्था कुछ महीना पूर्व से गबन और हुए लूट की कागजातों को उपलब्ध कराने में लगी हुई है आवश्यक साक्ष्य उपलब्ध होते ही उन योजनाओं को केन्द्रीय जॉच एजेंसियों एवं राज्य सरकार की जॉच एजेंसियों से कराई जाएगी ।

अगर राज्य सरकार अपेक्षित सहयोग नहीं किया तो उच्च न्यायालय में दाखिल होगी याचिका
उन्होंने अपने प्रेस वार्ता के क्रम में यह भी बताया की अगर सूबे की सरकार भ्रष्टाचार पर नकेल कसने में अपेक्षित सहयोग नहीं किया तो संस्था माननीय उच्च न्यायालय में याचिका भी दाखिल करेगी ।

इस मौके पर यह भी रहे मौजूद
साइबर क्राइम कंट्रोल सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आकाश शर्मा, आरटीआई सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आर आर मेहता, पूर्वी भारत जोन के प्रभारी धनंजय पाण्डेय, झारखण्ड प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र राणा, राजीव रंजन, पिंटू मालाकार, लीगल सेल के प्रदेश अध्यक्ष अधिवक्ता प्रकाश रंजन, शशांक शेखर, आकाश कुमार एवं गौरव झा तथा नवनीत केशरी सहित अन्य लोग मौजूद थे ।

Related posts

युवा कांग्रेस खेरवाड़ा के पदाधिकारियों ने रीट परीक्षार्थियों के ठहराव ओर चाय नाश्ता की व्यवस्था, परीक्षार्थियों को पहुंचाया परीक्षा केंद्र

Padmavat Media

टी ए सी सदस्य लक्ष्मीनारायण पंड्या ने किया एकलव्य मॉडल रेजिडेंशियल स्कूल का निरीक्षण

Padmavat Media

बड़नगर कांग्रेस में इतना दम नहीं कि भाजपा को हरा सके- राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय

Padmavat Media
error: Content is protected !!