Padmavat Media
ताजा खबर
क्राइमटॉप न्यूज़राजस्थानराज्य

उदयपुर : बीएड फर्स्ट इयर को प्रमोट करने के लिए ली जा रही थी घूस, एसीबी ने दबोचा

उदयपुर : बीएड फर्स्ट इयर को प्रमोट करने के लिए ली जा रही थी घूस, एसीबी ने दबोचा

सुखराम की शिकायत पर एसीबी टीम ने जांच की और मामले को सही पाते हुए कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस निरीक्षक सोनू शेखावत के नेतृत्व में टीम ने कॉलेज परिसर में 5000 रुपये रिश्वत लेते कॉलेज प्रशासक योगेश्वर वत्स को रंगे हाथ गिरफ्तार किया.

उदयपुर. कोरोनाकाल में भले ही शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों को सरकार द्वारा प्रमोट करने का फैसला किया गया है, मगर कई महाविद्यालय अब प्रमोट करने के लिए विद्यार्थियों से प्रैक्टिकल नंबर्स और उपस्थिति के नाम पर अवैध रूप से पैसे मांग रहे हैं. ऐसा ही एक ताजा मामला शुक्रवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की एक कार्रवाई में सबके सामने आया. एसीबी की टीम ने जिले के माल की टूस इलाके में एक बीएड कॉलेज में प्रैक्टिकल और उपस्थिति बढ़ाने के बदले में रिश्वत लेते कॉलेज प्रशासक को ट्रैप किया. एसीबी अधिकारियों ने महारानी बीएड गर्ल्स कॉलेज प्रशासक योगेश वत्स को 5000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

सुखराम किडिया की शिकायत पर हुई कार्रवाई

एसीबी स्पेशल यूनिट के एएसपी उमेश ओझा के मुताबिक, बांसवाड़ा के कुशलगढ़ इलाके के रहने वाले सुखराम किडिया ने रिपोर्ट दी कि उनकी छोटी बहन महारानी कॉलेज से 2 वर्षीय बीएड कोर्स कर रही है. सरकार द्वारा कोरोनाकाल के चलते पहले वर्ष के अभ्यर्थियों को प्रमोट किया गया है, लेकिन कॉलेज प्रशासन इसे नहीं मानते हुए प्रैक्टिकल और उपस्थिति दर्ज करने के लिए अतिरिक्त 20 हजार रुपये की मांग कर रहा है. इस शिकायत पर एसीबी टीम ने जांच की और मामले को सही पाते हुए कार्रवाई को अंजाम दिया. ओझा ने बताया कि पुलिस निरीक्षक सोनू शेखावत के नेतृत्व में टीम ने कॉलेज परिसर में 5000 रुपये रिश्वत राशि लेते कॉलेज प्रशासक योगेश्वर वत्स को रंगे हाथ गिरफ्तार किया. सुखराम केडिया से आरोपी प्रशासक पहले 10 हजार रुपये रिश्वत ले चुका था. एसीबी टीम अब आरोपी से पूछताछ कर कॉलेज प्रिंसिपल राजेश मंत्री की संलिप्तता की भी जांच कर रही है.

Related posts

पूर्व चेयरमैन सईदअहमद अंसारी के आकस्मिक निधन से ग़मगीन हुआ बिलग्राम

Padmavat Media

दो दिवसीय नि:शुल्क योग शिविर का प्रथम दिन योग शिक्षक  – रेगर

Padmavat Media

ગુજરાતની ભાતીગળ સંસ્કૃતિ દર્શાવતું મયુર ચૌહાણનું નવું ગીત “હાલોને મારા ગામડે”

Padmavat Media
error: Content is protected !!