Padmavat Media
ताजा खबर
खेलटॉप न्यूज़

फाइनल के दौरान कैसा रहेगा अहमदाबाद का मौसम? वेदर रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

IND vs AUS Final Weather Report: फाइनल के दौरान कैसा रहेगा अहमदाबाद का मौसम? वेदर रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

INDIA Vs Australia Final Pitch Report: क्रिकेट के दीवानों की नजर रविवार (19 नवंबर) को होने वाले 2023 वर्ल्ड कप के फाइनल पर टिकी हुई हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खिताब मैच खेला जाएगा.

दोनों ही टीमों ने पूरे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है. भारत जहां पूरे वर्ल्ड कप में 10 मैच जीत कर अजेय रहा है, वहीं पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने 10 में से 8 मुकाबले जीते हैं. भारत जहां अपने तीसरे खिताब की तलाश में है, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया छठा खिताब हासिल करने के लिए भारत से भिड़ेगा. मैच से पहले सभी की नजर मौसम पर टिकी हुई है. क्रिकेट प्रशंसक भी पूरे 100 ओवर के रोमांचक मुकाबले की उम्मीद लगाए बैठे हैं.

फाइनल मुकाबले के दौरान अहमदाबाद का मौसम साफ रहने की संभावना है. हालांकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बारिश होने पर रिजर्व डे रखा है. रविवार (19 नवंबर) को अहमदाबाद में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फाइनल मुकाबले पर बारिश का प्रभाव पड़ने की संभावना नहीं है. इस दौरान 8 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. तापमान घटने के साथ शाम को ओस पड़ने की संभावना है, जिससे दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम इसका फायादा उठाने की कोशिश करेगी.

20 साल बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया में खिताबी जंग

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले इस फाइनल मुकाबले के लिए दोनों ही टीमें जोरशोर से तैयारी में जुटी हैं. इससे पहले दोनों ही टीमें साल 2003 के वर्ल्ड कप के फाइन मे भिड़ी थीं, यह वर्ल्ड कप दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे और केन्या की मेजबानी में खेला गया था. खिताबी मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जोहान्सबर्ग के वांडर्स मैदान पर खेला गया था. सौरव गांगुली की अगुवाई वाली टीम को फाइनल मुकाबले में 125 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, 20 साल बाद भारत में आयोजित होने वाले इस वर्ल्ड कप में परिस्थितियां बिल्कुल अलग हैं. भारतीय टीम शानदार फॉर्म है और वो घरेलू परिस्थितियों को फायदा उठाने की भी कोशिश करेगी.

Related posts

उदयपुर में फिर की गई मूर्ति खंडित

Padmavat Media

नीलकंठ महादेव थाणा का दूसरा पाटोत्सव, सोमवार को भव्य भजन संध्या, उमड़ेगा भक्तो का सैलाब

क्यों असफल हो रहे हैं ग्राम पंचायत

Padmavat Media
error: Content is protected !!