Padmavat Media
ताजा खबर
क्राइमटॉप न्यूज़देशमहाराष्ट्र

बैन कफ सिरप की 108 बोतलें बरामद, इस सिरप ने ली है कइयों की जान

बैन कफ सिरप की 108 बोतलें बरामद, इस सिरप ने ली है कइयों की जान

मुंबई । महाराष्ट्र के ठाणे (Thane) जिले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसके पास प्रतिबंधित खांसी की 108 दवाई की बोतलें थी. पुलिस ने सारी दवाई की बोतल को कब्जे में ले लिया है. इस घटने की जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने दी है। पुलिस का कहना है कि एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 2 फरवरी को मुंब्रा इलाके में तीन संदिग्ध लोगों को हाथों में बैग लिए देखा था. मुंब्रा थाने की सहायक पुलिस निरीक्षक ने बताया कि अपराधी पुलिस को देखते ही भगने लगें, दो तो भगने में कामयाब हो गए, जबकि एक को पकड़ लिया गया है.

बेचने की योजना बना रहें थे आरोपी 

रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारी ने कहा कि प्रतिबंधित कफ सिरप की 108 बोतलें पाईं गई हैं, जिसे आरोपियों ने बेचने की योजना बनाई थी. अधिकारी ने कहा कि मुंब्रा निवासी अशरफ अब्दुल रज्जाक शेख (21) के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स एक्ट के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि दो अन्य व्यक्तियों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है. अधिकारी ने कहा कि पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि तीनों लोगों के पास कफ सिरप का स्टॉक कहां से आया और वे इसे किसको बेचने की योजना बना रहे थे.

अफ्रीका के गाम्बिया में 66 छोटे बच्चों की हुई थी मौत

बता दें कि, WHO ने अफ्रीका के गाम्बिया में 66 छोटे बच्चों की मौत का जिम्मेदारी भारत निर्मित सिरप पर लगाया गया था, जिसमें डोक-1 मैक्स सिरप में एथिलीन ग्लाइकॉल जैसा घातक रसायन था, जिसे गाम्बिया में बच्चों के मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था. जिसके बाद उज्बेकिस्तान में सिरप से 20 बच्चों की मौत हो गई थी. WHO की अलर्ट के बाद, हर‍ियाणा के सोनीपत स्‍थ‍ित मेडन फार्मास्यूटिकल्स लिमिटेड में तैयार होने वाले इन कफ सिरप के उत्पादन को स्वास्थ्य मंत्रालय ने निलंबित कर दिया था.

Related posts

दांतीवास में मिनी किट बाजरे का नि:शुल्क वितरण किया

Padmavat Media

चातुर्मास की शुरुआत हो रही है, ४ महीना सम्पूर्ण धर्म ध्यान करने का अनमोल अवसर आया है । आप को पवन जैन पदमावत का जय जिनेंद्र।

Padmavat Media

समाज में समरसता एवं संस्कारों का प्रहरी है मीडिया 

Padmavat Media
error: Content is protected !!