Padmavat Media
ताजा खबर
टॉप न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रराज्य

मुंबई में आज से खुलेंगे सिनेमाघर, ऑडिटोरियम और एम्यूजमेंट पार्क

मुंबई : कोरोना वायरस के प्रकोप को कम होता देख बीएमसी ने मुंबई में कोरोना प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला किया है. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने सिनेमा हॉल, ड्रामा थिएटर और ऑडिटोरियम को शुक्रवार से फिर से खोलने की अनुमति दी है, हालांकि इसी के साथ कोरोना को ध्यान में रखते हुए फेस मास्क का पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना अनिवार्य होगा।

तीन अलग-अलग आदेशों में, बीएमसी ने इस सप्ताह की शुरुआत में इन प्रतिष्ठानों को फिर से खोलने के लिए मानक संचालन प्रक्रियाएं (एसओपी) जारी कीं, जो कोरोना वायरस के कारण लंबे समय तक बंद थे। अब  लोगों के मनोरंजन क ध्यान में रखते हुए इन्हें फिर से खोला जा रहा है और इसके जरिए धीरे-धीरे शहर के मनोरंजन और सांस्कृतिक परिदृश्य को पटरी पर लाने कोशिशे हो रही हैं।  महाराष्ट्र सरकार ने आज से मनोरंजन पार्कों को भी खोलने की अनुमति दे दी है लेकिन यहां सिर्फ बिनाा पानी के झूलों को ही खोला गया है।

नए आदेशों के मुताबिक अब सिनेमाघरों में केवल पैकेट बंद खाना ही बेचा जा सकेगा. सिनेमाघर से्ंदर कोई भी खाने का सामान ले जाने की अनुमित नहीं होगी अंदर पूरा समय सभी को फेस मास्क पहनकर रहना होगा। हॉल में सैनेटाइजर की सुविधा उपलब्ध रहनी चाहिए.  सिनेमा हॉल के अंदर एयर कंडीशनिंग तापमान 24-30 डिग्री सेल्सियस के बीच तय किया जाना चाहिए। मूवी देखने जा रहे लोगों को कम से कम वैक्सीन के एक खुराक लगी होना चाहिए या आरोग्यू सेतू ऐप पर उन्हें सेफ दिखाना चाहिए.

बीएमसी ने कहा कि उसके एसओपी केवल मुंबई के उन सिनेमा हॉल, ड्रामा थिएटर और ऑडिटोरियम पर लागू होंगे जो उसके नागरिक अधिकार क्षेत्र में आते हैं। पिछले हफ्ते, महाराष्ट्र सरकार ने ऐसे सभी प्रतिष्ठानों के लिए एसओपी का विवरण देते हुए व्यापक, राज्य-व्यापी आदेश जारी किए थे, जिसमें कहा गया था कि सिनेमाघर अपने दर्शकों की क्षमता के 50 प्रतिशत पर काम कर सकते हैं।

अब, राज्य सरकार द्वारा घोषित उपायों के अलावा, बीएमसी के अधिकार क्षेत्र में आने वाले प्रतिष्ठानों को नागरिक निकाय द्वारा जारी एसओपी का पालन करना होगा, जिसमें मास्क जनादेश और सामाजिक दूर करने के मानदंड शामिल हैं।

Related posts

नीरज शर्मा बने एंटी क्रप्शन एंड क्राइम कंट्रोल कमिटी के सदस्य 

Padmavat Media

पवन जैन पदमावत का सूरत में हुआ स्वागत

Padmavat Media

अर्शी खान ने ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब, बोलीं- इंडियन हूं सब त्योहार मनाऊंगी…

Padmavat Media
error: Content is protected !!