Padmavat Media
ताजा खबर
टॉप न्यूज़महाराष्ट्र

सामाजिक परिवर्तन की दिशा में एक कदम: विख्यात मानवतावादी नेता मोहित गुप्ता ने प्रतिष्ठित सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे से की मुलाकात

सामाजिक परिवर्तन की दिशा में एक कदम: विख्यात मानवतावादी नेता मोहित गुप्ता ने प्रतिष्ठित सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे से की मुलाकात

मुंबई। विख्यात मानवतावादी नेता और ‘राष्ट्रीय मानव अधिकार अपराध एवम् भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो’ के संस्थापक व राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहित गुप्ता ने 9 अगस्त 2023 को श्रद्धेय भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता किसन बाबूराव “अन्ना” हजारे से उनके आवास पर मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया और अपनी सामाजिक कल्याण की यात्रा को नई ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए उनसे मार्गदर्शन भी लिया।

यह एक महत्वपूर्ण अवसर था क्योंकि दोनों ही महान व्यक्तियों ने समाज में प्रचलित भ्रष्टाचार, अपराध और मानवाधिकारों के उल्लंघन सहित विभिन्न गंभीर सामाजिक मुद्दों पर और इनसे निपटने के समाधानों पर चर्चा की।

मोहित गुप्ता, जो मानवाधिकारों के प्रति अपनी अटूट प्रतिबद्धता और भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए जाने जाते हैं, अन्ना हजारे को पितातुल्य गुरु मानते हैं जिन्होंने बदलाव लाने की उनकी यात्रा में उन्हें बहुत प्रेरित किया है।

मोहित गुप्ता ने अन्ना हजारे को ‘राष्ट्रीय मानव अधिकार अपराध एवम् भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो’ का एक आधिकारिक सहयोग पत्र भी सौंपा, जिसमें पूर्ण सामाजिक न्याय लाने के उनके मिशन में अन्ना हजारे के समर्थन का अनुरोध किया गया था। अन्ना हजारे ने मोहित गुप्ता और राष्ट्रीय मानव अधिकार अपराध एवम् भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो को अपना बहुमूल्य समर्थन और सहयोग सुनिश्चित किया और इतनी कम उम्र में उनके काम और समर्पण की भी सराहना की।

अन्ना हजारे ने जन आंदोलनों को संगठित करने और समाज में परिवर्तन लाने सहित सामाजिक सक्रियता के क्षेत्र में अपने वर्षों के अनुभव से अपनी सीख साझा करके मोहित गुप्ता को मूल्यवान ज्ञान प्रदान किया।

मोहित गुप्ता और अन्ना हजारे जी के बीच हुई इस मुलाकात ने राष्ट्रीय मानव अधिकार अपराध एवम् भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो के सभी सदस्यों को बहुत प्रेरित किया है। मानवाधिकारों को बनाए रखने, भ्रष्टाचार से लड़ने और सामाजिक मुद्दों पर काम करने के प्रति उनका समर्पण उन्हें प्रेरित करता है और कार्रवाई के लिए तैयार करता है।

इस अवसर पर, मोहित गुप्ता के साथ, ‘राष्ट्रीय मानव अधिकार अपराध एवम् भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो’ की ओर से ब्यूरो के उत्तरी एवं मध्य भारत क्षेत्रीय प्रभारी- घासीदास भारद्वाज, अहमदनगर ज़िला प्रतिनिधि- अनिल राजे, तथा अहमदनगर शहर उपाध्यक्ष- इरफ़ान शैख़ भी उपस्थित थे।

Related posts

Punjab: आठ फेक फेसबुक अकाउंट्स पकड़े, फ्रेंडिशप कर बनाते थे अश्लील वीडियो, पुलिस ने जारी की लिस्ट

Padmavat Media

पाक के हाथ लगा अफगान का सीक्रेट डेटा? काबुल से 3 प्लेन में भरकर दस्तावेज ले गई ISI

Padmavat Media

लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में आज महाराष्‍ट्र बंद, यहां जानें क्‍या रहेगा खुला और क्‍या रहेगा बंद

Padmavat Media
error: Content is protected !!