Padmavat Media
ताजा खबर
झारखंडटॉप न्यूज़

एंटी करप्शन एंड क्राइम कंट्रोल कमिटी के छात्र सेल का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की कमान संभालेंगे पीयूष सिंह पटेल

एंटी करप्शन एंड क्राइम कंट्रोल कमिटी के छात्र सेल का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की कमान संभालेंगे पीयूष सिंह पटेल

संगठनात्मक बदलाव को ध्यान में रखकर किया जा रहा है पियुष सिंह पटेल का छात्र सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चयन

छात्र राजनीति से अपने करियर की शुरुआत करने वाले पियुष सिंह पटेल का छात्र सेल में राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद का संगठन कर्यालय में शपथ ग्रहण समारोह में वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ हिस्सा लेकर लेंगे शपथ

रामगढ़। आज के स्टूडेंट लीडर्स राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के मोहरे भर हैं। उनकी अपनी कोई पहचान नहीं है। उन्हें प्रदेश और राजधानी तो दूर, यूनिवर्सिटी के पूरे छात्र भी नहीं जानते हैं। यह कहना है पीयूष सिंह पटेल का। वे बताते हैं कि एक वक्त था जब छात्र नेताओं से सरकार के असरदार मंत्रियों तक के पसीने छूटते थे। वे कॉलेजों में छात्रों के बीच संघर्ष से पैदा होते थे। 15-20 साल पहले तक ऐसा दौर था कि जब तक वे विवि में रहता था, छात्र हितों के लिए संघर्ष करता था। वह रिटायर नहीं होता था। अब वह दौर कहां?

अब… धन-बल से पैदा हो रहे हैं छात्र नेता

पीयूष कहते हैं कि अब छात्र राजनीति का स्तर गिर गया है। अपनी पहचान बनाने के लिए पोस्टरों का सहारा लेते है। ज्यादातर छात्र नेता धनबल से पैदा हो रहे हैं। इनकी आवाज और मौजूदगी किसी मंत्री या नेता को नहीं चौंकाती है। नेता मिलकर किसी को भी चुनाव में खड़ा कर देते हैं। ऐसे में गरीब छात्र चुनाव लड़ने की सोच ही नहीं सकता। फिजूलखर्ची, शराब पार्टी, पिक्चर दिखाने जैसी संस्कृति की बजाय शैक्षणिक माहौल में चुनाव हो तो छात्राओं की भागीदारी होगी।

Related posts

कार का शीशा तोड़कर चुराए 18 लाख, पीड़ित की आपबीती सुनकर चौक जाएंगे आप

Padmavat Media

समाजसेवी और रक्तदाता अजय खतुरिया

Padmavat Media

Odisha Train accident: ट्रेन से शव निकालने वाले ग्रामीणों ने मनाया दसवां, मृतकों की आत्मा की शांति के लिए करवाया मुंडन

Padmavat Media
error: Content is protected !!