Padmavat Media
ताजा खबर
राजस्थान

जिला प्रभारी मंत्री ने बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन हेतु शीघ्र कार्यवाही करने के दिए निर्देश

जिला प्रभारी मंत्री ने बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन हेतु शीघ्र कार्यवाही करने के दिए निर्देश

धरातल पर जाकर जाने योजनाओं की प्रगति – प्रभारी मंत्री

सलूंबर। राजस्थान सरकार द्वारा परिवर्तित बजट 2024-25 के अन्तर्गत सलूंबर के लिए की गई घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा राजस्व मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री हेमन्त मीणा ने बुधवार को जिला कलक्टर कक्ष में बैठक की।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि राजस्थान सरकार मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में जीरो टोलरेंस पर कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि सरकार जनता की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए सुशासन लेकर आई है। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए विभाग में विशेष उपाय किए जाए। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि वे पूर्ण संवेदनशीलता, सक्रियता के साथ माननीय मुख्यमंत्री की भावना के अनुरूप परिवर्तित बजट घोषणा 2024-25 को धरातल पर उतारने का कार्य शीघ्रता से करें।
उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार माननीय मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सकारात्मक दृष्टि के साथ अग्रसर हो रही है। उन्होंने कहा कि जिन बजट घोषणाओं के लिए भूमि आवंटन की आवश्यकता है उनके लिए सभी संबंधित उपखण्ड अधिकारी एवं संबंधित विभागीय अधिकारी भूमि आवंटित कराकर घोषणा को मूर्त रूप देने का कार्य शीघ्रता से करें। प्रभारी मंत्री ने बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन, उन्होंने बजट घोषणा के अन्तर्गत सड़क कार्यो की गुणवत्ता की स्वयं जांच करने के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रदान किए है। उन्होंने नई ग्राम सहकारी समितियों के लिए जमीन आवंटन करने के निर्देश भी दिए है।

पहल योजना कैंप को बताया सुनहरा अवसर जिला प्रभारी मंत्री ने जिला स्तरीय अधिकारियों से कहा कि जिला कलेक्टर द्वारा आमजन के कार्य त्वरित गति से एक छत के नीचे हो सके इस उद्देश्य के साथ 25 जुलाई से लगातार पहल योजना कैंप आयोजित किए जा रहे हैं। विभागीय अधिकारी इसको एक बेहतरीन अवसर के रूप में लेकर आमजन के कार्य मौके पर करके सरकारी योजनाओं का लाभ हाथों-हाथ देवें। इससे प्रतिदिन आने वाली छोटी-छोटी शिकायतें दूर हो सकेंगी।

सरकार से अपेक्षाएं बताएं अधिकारी
प्रभारी मंत्री को विभागीय अधिकारी अपना प्रस्तुतिकरण दे रहे थे तब उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जिले में अधिकतर विभागों का काम अच्छा है। उन्होंने कहा कि अधिकारी आमजन को अधिक से अधिक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाएं इसके लिए राज्य सरकार से जो अपेक्षाएं हैं उनके बारे में अवगत कराए।

धरातल पर जाकर जाने योजनाओं की प्रगति
प्रभारी मंत्री हेमन्त मीणा ने जिला कलक्टर एवं अधिकारियों को निर्देशित किया कि योजनाओं की धरातल की वास्तविकता जानने के लिए फील्ड में औचक निरीक्षण करें। उन्होंने कहा कि अंतिम छोर के व्यक्ति तक लाभ पहुंचाया जाए इसके लिए कार्य योजना बनाकर कार्य करें।

बैठक में प्रभारी सचिव प्रज्ञा केवलमानी, जिला कलक्टर जसमीत सिंह संधू, जिला पुलिस अधीक्षक अरशद अली, एसीईओ दिनेश पाटीदार, एसडीएम पर्वत सिंह चुंडावत, डीओआईटी जीवन राम मीणा, पीआरओ पुष्पक मीणा, समाज कल्याण अधिकारी हेमन्त खटीक, सीएमएचओ डॉ जेपी बुनकर सहित विभिन्न विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

राजीव गाँधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों में उमड़ा जन सैलाब

Padmavat Media

विज्ञान समिति में इन्दिरा अजय मुर्डिया चल विज्ञान प्रयोगशाला का लोकार्पण सम्पन्न ।

प्रतापगढ़ SP के बाद अब मंत्री के बहनोई पर गिरी गाज, राजस्थान के 8 लाख के घूसकांड में आया नया अपडेट

Padmavat Media
error: Content is protected !!