Padmavat Media
ताजा खबर
टॉप न्यूज़राजस्थानराज्य

टेंडर के बाद भी शुरू नहीं हुआ भीण्ड़र -पाणुन्द मार्ग का काम, ग्रामीणों में आक्रोश

है सरकार… इस मार्ग से कैसे जाए जनता ?
टेंडर के बाद भी शुरू नहीं हुआ भीण्ड़र – पाणुन्द मार्ग का काम, राहगीर परेशान 
करण औदिच्य/पाणुन्द । स्वीकृति के बाद भी भीण्ड़र-पाणुन्द मार्ग का काम शुरू नहीं होने से ग्रामीणों व राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार करीब 15 वर्षो से अधिक समय से खस्ताहाल भीण्ड़र-पाणुन्द मार्ग की चली आ रही परेशानी को ग्रामीणों व समाचार पत्रो द्वारा कई बार खस्ताहाल भीण्ड़र-पाणुन्द मार्ग कि खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करने के बाद इस मार्ग को सरकार ने ड़ामरीकरण के लिए स्वीकृत किया था। लेकीन मार्ग स्वीकृत होने के बाद भी ग्रामीणों की समस्या जस की तस है। क्योकी स्वीकृत मार्ग पर ड़ामरीकरण तो दुर की बात है, अभी तक गिट्टी भी नहीं ड़ाली गई है। करीब 15 वर्षो से सड़क निमार्ण कि आस लगा बैठे इस मार्ग कि हालत अभी ऐसी है कि अगर कोई राहगीर गलती से इस मार्ग पर भीण्ड़र के लिए चला जाए तो उसें 20 किमी दुर भीण्ड़र पहूचनें में करीब 2 घंटे लग जाते है। इन दिनों राहगीरो को इस मार्ग पर भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे होनें व किचड़ होने से वाहन फस रहे है। दुपहिया वाहन तो अब इस मार्ग से जा ही नहीं सकता, और अगर चारपहिया वाहन फस जाए तो घंटो मशक्कत करने के बाद निकलता है। ग्रामीणों का कहना है कि आखिर मार्ग स्वीकृत होने के बाद भी अभी तक कार्य प्रारंभ क्यो नहीं किया गया है।
25 मिनट का रास्ता हुआ 2 घंटे का-
भीण्ड़र आस-पास के क्षेत्र के मुख्य बाजार होने के साथ-साथ तहसील व उपखण्ड़ मुख्यालय भी हैै। जिसकी वजह से हर रोज ग्रामीणों का यहां आना रहता है। पाणुन्द व इस क्षेत्र के करीब 300 से अधिक लोग रोजगार व मजदुरी के लिए भी भीण्ड़र क्षे़त्र में जाते है। खस्ताहाल मार्ग कि स्थिति को देखते हुए निजी बस संचालको ने इस मार्ग पर बसे चलाना भी बंद कर दिया है। जिसकी वजह से ग्रामीणों को परेशान होना पड़ रहा है। वर्तमान में इस मार्ग पर एक बस का ही संचालन हो रहा है। पुरे मार्ग पर बड़े-बड़े गडढे हो रहे है और जगह-जगह रोड़ किनारे से कटी हुई है। मार्ग पर किचड़ और पानी भरने से ग्रामीण गिर कर हादसे के शिकार हो रहे है। ऐसे में लोगों को आने-जाने में 25 मिनट की जगह 2 घंटे का समय लग रहा है।
इनका कहना है –
कार्य प्रगति पर है, ग्रेवल हो चुका है। बारिश के बाद ड़ामरीकरण करेंगे। भीण्ड़र-पाणुन्द मार्ग का कार्य चालु है।
गौतम नलवाया, एईएन, पीडब्लुडी भीण्ड़र।

कई वर्षो से मार्ग खस्ताहाल की परेशानी चली आ रही है, लेेकीन अब तो मार्ग स्वीकृत हो चूका है, फिर भी स्थिति जस कि तस है। भंवर सिहं शक्तावत, पूर्व सरंपच व सरपंच पति, ग्राम पंचायत पाणुन्द। 

Related posts

संदिग्ध अवस्था में एक ही रस्सी से लटकते मिले युवक युवती के शव

Padmavat Media

“राष्ट्रीय मानव अधिकार अपराध एवम् भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो – मैग्निफिसेंस अवार्ड्स”: समाज कल्याण के 5 वर्ष के जश्न में एक यशस्वी कार्यक्रम।

Padmavat Media

हीरक जयंती के लिए जयपुर में जुटे देशभर के राजपूत। हेलिकॉप्टर से हुई फूलों की बारिश, पहली बार किसी कार्यक्रम के लिए पूरी ट्रेन बुक

Padmavat Media
error: Content is protected !!