Padmavat Media
ताजा खबर
टॉप न्यूज़राजस्थानराज्यशिक्षा

ट्राईबल एम्लाएंज फेडरेशन) TEF की बैठक संपन्न l 

ट्राईबल एम्लाएंज फेडरेशन) TEF की बैठक संपन्न l 

रिपोर्ट कृष्ण कुमार डामोर | खैरवाड़ा और नयागांव ब्लाॅक की (ट्राईबल एम्लाएंज फेडरेशन) TEF की बैठक संपन्न हुई जिसमें प्रमुख मुद्दे शिक्षा,स्वास्थ्य ,संस्कृति और जैव विविधता पर विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में निम्न बिंदुओं पर चर्चा की गई।

01. गरीब से गरीब बच्चा जों प्रतिभाशाली हैं उसे आदर्शों के साथ उच्च क्वालिटी की सुविधाओं के साथ आगे बढ़ाना चाहे उसे किसी भी प्रकार का सहयोग की आवश्यकता हो।

02.बाईक राईडरी़ंग और गलत संगतों से दुर रखने के लिए प्रत्येक कर्मचारी बच्चों के साथ संवाद के माध्यम से अपनी सकारात्मक बातों को रखेगा।

03. कोटड़ा में हुई सामूहिक आत्महत्या की घटना के बाद क्षैत्र में फ़ैल रही एनजीओ या अन्य फाइनेंस कंपनी द्वारा लोगों को लोन देकर उसे मानसिक रूप से परेशान किया जाता हैं और उनके पशु और जमीन हडप ली जाती हैं उनके प्रति लोंगो को जागरूकता फैलाना और उनका साथ देना और कोर्ट संबंधित सहयोग करना।

04.समाज में व्याप्त अंधविश्वास और कुरूतियों को खत्म कर समाज में वैज्ञानिक दृष्टिकोण का प्रभाव जमाना ताकि बेहतर समाज,देश का निर्माण हो सकें।

05.स्वास्थय विभाग सहित अन्य विभागों में राज्य और केंद्र सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को लोगों तक पहुंचाना और उसका लाभ दिलवाना।

06.संवैधानिक स्थिति को मध्य नजर रखते हुए सभी वर्ग, जाति,लिंग और समुदाय के साथ सामंजस्य बिठाकर सद्भावना के साथ बेहतर वातावरण का प्रयास करना।

07.क्षैत्र में किसी भी विद्यालय या अन्य राजकीय संस्थान जहां कार्मिकों की कमी हैं वहां TEF के माध्यम से ज्ञापन द्वारा सरकार से मांग करना।

08 . जैव विविधता में सभी जीवों की रक्षा करना और उनका संवर्धन और संरक्षण करना।
क्योंकि हम सभी जानते हैं जैव विविधता बचेगी तो दुनिया बचेगी।

10. संवैधानिक दृष्टिकोण और प्रकृतितिवादी तरीके से स़गठंन को आगे बढ़ाना और मजबुत बनाना और उसका बेहतर तरीके से क्रियान्वयन करना।

 

Related posts

उदयपुर संभागीय आयुक्त रहे सलूंबर जिले के दौरे पर

Ritu tailor - News Editor

बच्चों का जीवन खेलकूद का चिल्ड्रन फांउडेशन कार्यकर्ता

Padmavat Media

राजस्थान गौड़वाड वैरागी संत समाज मित्र मंडल की मीटिंग का आयोजन

Padmavat Media
error: Content is protected !!