Padmavat Media
ताजा खबर
धर्म-संसारराजस्थान

चारभुजा मंदिर पर कलश स्थापना के साथ शिव मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव हुआ सम्पन 

चारभुजा मंदिर पर कलश स्थापना के साथ शिव मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव हुआ सम्पन 

उदयपुर। भल्लों का गुडा गांव में बने चारभुजा मंदिर एवं शिव परिवार प्राण प्रतिष्ठा के 5 दिवसीय कार्यक्रम का सोमवार को समापन हो गया। सोमवार को विधि विधान से हवन के बाद मंदिर पर स्वर्ण कलश स्थापित किया गया। इसमें मुख्य कलश ग्राम वासियों की ओर से स्थापित किया गया वही चारभुजा कलश, मुख्य द्वार कलश, शिव मंदिर कलश और ध्वजा दंड भी स्थापित किए गए। भक्तों के जयकारो और पुष्प वर्षा से कलश स्थापित किए गए। इसके बाद प्रभु चारभुजा नाथ और शिव परिवार को मंदिर में विराजित किए गए। इस दौरान पूरा मंदिर प्रांगण चारभुजा नाथ और हर—हर महादेव के जयकारों से गूंज उठा। चारभुजाजी के मंदिर में विराजने के बाद महाप्रसादी का आयोजन किया। इसमें आसपास के कई गांवों के लोग शामिल हुए। इसके अलावा उदयपुर चित्तौड़ और सलूम्बर क्षेत्र के लोग भी शामिल हुए।

अवधेशानंद महाराज कार्यक्रम में हुए शामिल

सूरजकुंड धाम के अवधेशानंद महाराज रविवार देर रात प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में पहुंचे, जहां उनके स्वागत के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों ने अवधेशानंद महाराज का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। इस दौरान अवधेशानंद महाराज चारभुजा मंदिर पहुंचे ओर पूजा अर्चना की साथ ही हवन में आहुति भी दी। इनके अलावा आसपास क्षेत्रों के संत भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

जगमगाती रोशनी और पुष्पों से सजाया गया था मंदिर

पांच दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में मंदिर को रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया था। अंतिम दिन फूलों की विशेष साज सज्जा की गई।

Related posts

“वृक्ष लगाओ जीवन बचाओ” हरियालो राजस्थान अभियान के तहत् ग्राम पंचायत अमलोदा में वृक्षारोपण।

Padmavat Media

प्रतीक गांधी की शानदार फिल्म भवाई का प्रीमियम अहमदाबाद में….

Padmavat Media

मारवाड़ का भाईचारा एवं अपनापन विश्व के लिए पैगाम : गजसिंह

error: Content is protected !!