Padmavat Media
ताजा खबर
टॉप न्यूज़राजस्थानराज्य

Gold Silver Price: लगातार चौथे सस्‍ता हो गया सोना और चांदी, महंगा होने से पहले करें खरीदारी

Gold Silver Price: लगातार चौथे सस्‍ता हो गया सोना और चांदी, महंगा होने से पहले करें खरीदारी

रूस और यूक्रेन के बीच शांति समझौते से जुड़ी वार्ता आगे बढ़ने के साथ ही सोना और चांदी कीमतों में जारी तेजी थमने लगी है. लगातार चौथे कारोबारी दिवस पर सोना और चांदी कीमतों में गिरावट रही. अंतराष्ट्रीय बाजार में जारी गिरावट का असर घरेलू बाजार पर है. आज सोना के तीन सेगमेंट में कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ. वहीं, सोना 24 कैरेट में 50 रुपए प्रति दस ग्राम की गिरावट दिखी.

अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमती धातुओं में गिरावट का दौर जारी है. चांदी कीमतों में 100 रुपए प्रति किलो की गिरावट रही. घरेलू बाजार में कीमतों में कमी के बावजूद सुधार नहीं है. जयपुर सर्राफा कमेटी की ओर से जारी भावों के अनुसार सोना कीमतों में 50 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट रही. नए निवेशक सोना कीमतों में बड़े निवेश से फिलहाल बच रहे हैं. चांदी की औद्योगिक मांग के साथ निवेश मांग भी कमजोर है.

आज जयपुर सराफा बाजार में सोना 24 कैरेट 52,700 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वहीं, सोना जेवराती 49,400 रुपए, सोना 18 कैरेट 41,100 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 करैट 33,100 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. चांदी आज 68 हजार 950 रुपये प्रति किलो के स्तर पर गई. चांदी कीमतों में 200 रुपए प्रति किलो की गिरावट रही. चांदी की औद्योगिक मांग आज कमजोर रही. नए कारोबारी वर्ष की शुरूआत के बाद कीमतों में उछाल आ सकता है. चीन में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों पर भी विश्व के बाजार की नजर है.

Related posts

गायों को गुड़ खिलाकर मनाया भाजपा प्रदेश संयोजक का जन्मदिन

Padmavat Media

हत्याकांड से सनसनी! नन्हे बच्चे को थी दुर्लभ बीमारी, बाप ने ही घोंट दिया मासूम का गला! क्यों?

Padmavat Media

RBI ने 2000 के नोटों को सर्कुलेशन से बाहर किया, जानें लोगों के पास मौजूद नोटों का क्या होगा?

Padmavat Media
error: Content is protected !!