Padmavat Media
ताजा खबर
उत्तर प्रदेशक्राइमटॉप न्यूज़

शक और शराब ने उजाड़ा परिवार, 12 साल तक झेलती रही पति की ज्यादती, फिर बच्चों समेत उठाया खौफनाक कदम

शक और शराब ने उजाड़ा परिवार, 12 साल तक झेलती रही पति की ज्यादती, फिर बच्चों समेत उठाया खौफनाक कदम

मेरठ । मेरठ के मलियाना रेलवे फाटक के पास रविवार शाम को एक महिला अपने बच्चों के साथ ट्रेन के आगे कूद गई। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। पति की शराब की लत और उसके दूसरी महिला से संबंध के शक ने आरती का परिवार ही उजाड़ दिया। शेरू से 12 साल पहले उसकी शादी हुई थी। तब आरती ने सुनहरे जीवन के सपने देखे थे, लेकिन समय बीतने के साथ ही उसकी जिंदगी में हताशा बढ़ती गई और अंजाम यह हुआ कि मां ने अपने साथ बच्चों की जिंदगी भी खत्म करने की ठान ली। गनीमत रही कि 10 साल की बच्ची काजल और आठ माह का मासूम बच गया। खुदकुशी से पहले इस मासूम को आरती घर पर ही छोड़कर चली गई थे। मगर अब सवाल यह है कि इन बच्चों का भविष्य क्या होगा।

मेरठ के मलियाना रेलवे फाटक के पास रविवार शाम करीब चार बजे महिला आरती (32) अपने बच्चों संग दिल्ली से अमृतसर की ओर जा रही गोल्डन टेंपल मेल के सामने कूद गई। ट्रेन की टक्कर से आरती और उसके बेटे तनिष्क (8) की मौत हो गई जबकि बेटी काजल (10) हाथ छुड़ाकर भाग गई। इसके चलते उसकी जान बच गई। पुलिस के मुताबिक आरती पति शेरू के शराब पीने और उसके दूसरी महिला से संबंध के शक के कारण परेशान थी। महिला के शव को लेकर पुलिस जब उसके घर पहुंची तब भी पति शराब के नशे में ही पड़ा मिला।

भोला रोड की रहने वाली आरती की शादी मलियाना जसवंत नगर निवासी शेरु के साथ हुई थी। शेरू गैस सिलिंडर डिलीवरी का काम करता है। बताया कि शेरू शराब पीने का आदी है और उसके दूसरी महिला से संबंध हैं। इसके चलते ही आरती और शेरू में अक्सर विवाद रहता था। आरती विरोध करती तो पति उसके साथ मारपीट करता था। रविवार को भी पति शराब पीकर घर पहुंचा और मारपीट करने लगा।

आरती के पड़ोस में रहने वाले कुछ लोगों ने बताया कि पति-पत्नी में विवाद तो अक्सर रहता था, लेकिन रविवार को पति की पिटाई के बाद आरती के सब्र का बांध टूट गया। इसके बाद वह बच्चों संग ट्रेन के आगे जान देने के लिए निकल पड़ी। आठ जुलाई को ही आरती के रिश्ते के भाई मुकेश कुमार निवासी गांवडी वाला टीपीनगर की छत से गिरकर मौत हो गई थी। परिवार इस सदमे से उबरा भी नहीं था कि रविवार को यह घटना हो गई।

टीपी नगर पुलिस ने बताया कि आरती और उसके बेटे के शव का पोस्टमार्टम आज होगा। देर रात तक परिजनों की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई। जसवंतनगर बाग मोहल्ले में किराए पर रहने वाला शेरू मूल रूप से बागपत के चिरचिटा गांव का रहने वाला है। आरती के परिजनों का आरोप है कि शेरू उसका उत्पीड़न करता था। घर खर्च तक नहीं देता था। शराब पीकर अक्सर मारपीट करता था। परिजनों ने बताया कि मां-बेटे की मौत के घंटों बाद तक शेरू शराब के नशे में था।

सदमे में रही काजल, मां  के लिए बिलखती रही

इस हादसे के बाद अपनी जान बचाने वाली काजल सदमे में है। वह कई बार मम्मी-मम्मी कहकर बिलखती रही। कुछ पलों के लिए वह एकदम खामोश सी हो गई। वहीं आरती के परिजन यही कहते रहे कि आरती तूने ये क्या किया, बच्चों संग ही जिंदगी जी लेती। आरती के रिश्ते के भाई विनय कुमार ने बताया कि शेरू ने शराब पीने की लत नहीं छोड़ी और आरती की जिंदगी और मुश्किल होती चली गई।

Related posts

उदयपुर में विश्व रक्तदाता दिवस पर रक्तदाताओं का सम्मान

Padmavat Media

आईजा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हार्दिक हुंडिया का इंदौर आगमन

Padmavat Media

राजेश बने विप्र सेना के संभाग उपाध्यक्ष

Padmavat Media
error: Content is protected !!